हार्डवेयर प्रॉब्लम को दूर करने के मकसद से लगातार की जाने वाले कोशिशों की कड़ी में OnePlus ने एक ज़रूरी कदम उठाया है, इसने बदनाम “ग्रीन लाइन” इशू से ग्रस्त अपने सभी स्मार्टफोन्स के लिए लाइफ टाइम स्क्रीन वारंटी का ऑफर पेश किया है।
ये समस्या जो कि यूज़र्स के लिए सिर दर्द बनी हुई थी – डिस्प्ले पर एक इरिटेट कर देने वाली ग्रीन लाइन के रूप में आ रही है, जो OnePlus 8 Pro, 8T, 9 और 9R जैसे मॉडलों को अपनी चपेट में लिए हुए है।
OnePlus स्क्रीन में ग्रीन लाइन प्रॉब्लम से ज़िंदगी भर की छुट्टी: लाइफ टाइम स्क्रीन वारंटी
इस नई वारंटी पॉलिसी के तहत, OnePlus ग्रीन लाइन के चपेट में आने वाले फोन की स्क्रीन को फ्री में रिप्लेस करने का ऑफर दे रहा है। लॉन्ग टाइम में आ सकने वाली समस्या को लेकर यूज़र्स के मन में जो आशंकाएँ उठ रही थीं, उन्हें OnePlus ने अपने इस कदम से समाप्त कर दिया है।
कंपनी ने इस इशू के चलते यूज़र्स को जो प्रॉब्लम्स फेस करनी पड़ी, उसके लिए खेद जताते हुए, इसके विक्टिम यूज़र्स को अपने निकटतम OnePlus सर्विस सेंटर पर विज़िट करने का रिक्वेस्ट किया है। उन्होंने स्थिति का ध्यान रखते हुए स्क्रीन को फ्री में बदलने का प्रॉमिस किया है।
OnePlus के CEO Carl Pei ने कहा, “हम इस समस्या से होने वाली असुविधा को समझते हैं और अपने यूज़र्स के लिए एक लाइफ टाइम सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए पूरी तरह से डेडिकेटेड हैं।”
Oneplus फ़ोन अपग्रेड प्रोग्राम डिस्काउंट्स के साथ अब अनुभव बनेगा और भी खास
यूज़र एक्स्पीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए, OnePlus चुनिंदा यूज़र्स के लिए एक अपग्रेड प्रोग्राम भी शुरू कर रहा है।
ग्रीन लाइन की समस्या से जूझ रहे OnePlus 8 Pro, 8T, 9 और 9R मॉडलों के मालिकों के लिए ये एक बड़ी सौगात की तरह है।
वे शानदार डिस्काउंट वाउचर्स के लिए एलिजिबल होंगे, जिसकी मदद से वो चाहें तो अपने फोन के बदले थोड़े से पैसे जोड़कर एक नया OnePlus स्मार्टफोन भी प्राप्त कर सकते हैं।
ये अपग्रेड डिस्काउंट्स खास तौर से इंडिया के यूज़र्स के लिए उपलब्ध हैं, हालाँकि इसकी उपलब्धता स्पेयर पार्ट्स के आधार पर भिन्न हो सकती है।
Oneplus के लाइफटाइम स्क्रीन वारंटी ऑफर के लिए कौन एलिजिबल है?
लाइफ टाइम स्क्रीन वारंटी ग्रीन लाइन की समस्या से जूझ रहे सभी OnePlus मॉडलों का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स के लिए है। इसका फोन की खरीदी हुई तारीख से भी कोई संबंध नहीं होगा।
आगे बढ़ते रहने की प्रतिज्ञा: यूज़र्स से किया वादा
OnePlus India ने अपने कमिटमेंट को पुख्ता करते हुए कहा:
“हम यूज़र्स को हुई असुविधा को स्वीकार करते हैं और ईमानदारी से माफी माँगते हैं। हम प्रभावित यूज़र्स को हमारे सर्विस सेंटर्स तक पहुंचने और बिना रुकावट सॉल्यूशन्स देने की हमारी कमिटमेंट को देखने के लिए इनवाइट कर रहे हैं।”
इंडस्ट्री पर इसका प्रभाव और संभावनाएँ
विशेषज्ञों का मानना है कि OnePlus द्वारा उठाया गया ये प्रो-एक्टिव कदम एक नया इंडस्ट्री स्टैंडर्ड बना सकता है, जो बाकी कंपनियों को भी ऐसी ही पॉलिसी को अपनाने के लिए मोटिवेट करेगा, जो कि स्मार्टफोन इंडस्ट्री कस्टमर्स के लिए एक फायदे के रूप में ही माना जाएगा।
डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारी अभी तक उपलब्ध रिसोर्सेज़ पर आधारित है और इसमें बदलाव हो सकते हैं। लेटेस्ट जानकारी के लिए रीडर्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।